विकेटकीपर कप्तानों की लड़ाई में प्रदर्शन पर बड़े-बड़े बल्लेबाज

संजू सैमसन का आईपीएल कप्तान के रूप में पहला खेल फोकस में रहेगा

बड़ी तस्वीर

यह दो अण्डरवियर का टकराव है। पंजाब किंग्स, सबसे बड़ा पर्स होने के कारण सबसे बड़ी नीलामी करने वाले, अब प्रदर्शन में क्षमता का अनुवाद करना चाहते हैं। राजस्थान रॉयल्स, पिछले सीज़न के लकड़ी के चम्मच, संजू सैमसन में एक नए कप्तान के तहत नए सिरे से शुरू करना चाह रही है, लेकिन अनुभव की कमी के लिए इसे बनाना होगा।

मारक क्षमता बहुत है, इसमें कोई शक नहीं। क्रिस गेल और निकोलस पूरन किंग्स के लिए विस्फोटक हिटिंग लाए। जोस बटलर और बेन स्टोक्स रॉयल्स के लिए कोशिश और नकार देंगे। किंग्स के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का क्रम सबसे ऊपर है, लेकिन रॉयल्स या तो मनन वोहरा या यशसवी जायसवाल की अनुभवहीनता पर पार्टनर स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स में रॉबिन उथप्पा के हाथों में आउट कर देंगे।

रॉयल्स के पास सिर्फ छांटने के लिए सैमसन, स्टोक्स और बटलर के आसपास बल्लेबाजी के मुद्दे नहीं हैं। उनका मध्य क्रम काफी अनुभवहीन है, और शिवम दुबे और पिछले सीज़न के ब्रेकआउट स्टार राहुल तेवतिया के साथ-साथ रियान पराग को उनसे अधिक लगातार वितरित करने की उम्मीद होगी। जोफ्रा आर्चर के बिना, गेंदबाज में थोड़ी शत्रुता नहीं होती है, जो कि उन्हें आईपीएल के सबसे महंगे क्रिस मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान या एंड्रयू टाय के स्मार्ट के माध्यम से प्रयास करना होगा।

समाचार में

इंग्लैंड में मार्च के अंतिम सप्ताह में उंगली की सर्जरी के बाद जोफ्रा आर्चर पहले चार मैचों में चूक जाएंगे। वह कोहनी की समस्या से भी परेशान है। उनकी अनुपस्थिति में, यह मुस्तफ़िज़ुर या टी में से एक है, इस बारे में जानकारी मिलेगी। यह संभावना है कि उनके पास डेविड मिलर की सेवाएं नहीं होंगी, जो अभी भी संगरोध खत्म कर रहे हैं और मंजूरी मिलने से पहले कुछ चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना होगा। किंग्स के पास हर कोई फिट है और चयन के लिए उपलब्ध है।

संभवतः XIs

राजस्थान रॉयल्स: 1 बेन स्टोक्स, 2 यशसवी जायसवाल / लियाम लिविंगस्टोन, 3 संजू सैमसन (कैप्टन, wk), 4 जोस बटलर, 5 रियान पराग, 6 शिवम दूबे, 7 क्रिस मॉरिस, 8 वेंकटिया, 9 श्रेयस गोपाल, 10 मुस्ताफिजुर रहमान / जयदेव उनादकट। , 11 कार्तिक त्यागी

पंजाब किंग्स: 1 केएल राहुल (बंदी, wk), 2 मयंक अग्रवाल, 3 क्रिस गेल, 4 निकोलस पूरन, 5 मोइसेस हेनरिक्स, 6 शाहरुख खान, 7 जलज सक्सेना / सौरभ कुमार, 8 रिले मेरेडिथ, 9 एम अश्विन / रवि बिश्नोई, 10 अर्शदीप सिंह , 11 मोहम्मद शमी

रणनीति पंट

बटलर को सलामी बल्लेबाज के रूप में आईपीएल में सबसे अधिक सफलता मिली है, उनका औसत 40.7 और 31 पारियों में 157 की स्ट्राइक रेट नंबर 4 या नंबर 5 पर उनके रिटर्न की तुलना में काफी अधिक है। 6 जब से उसने सिर्फ तीन पारियां खेली हैं। तो आपको लगता है कि वह स्टोक्स के साथ खुलने के लिए उपयुक्त है। लेकिन मध्य क्रम में एक विशालकाय आकार के छेद को भरने का सवाल है, इसलिए यह समझ में आता है कि वे बटलर को अनुभव उधार दे सकते हैं। उनका अगला सबसे अच्छा विकल्प लियाम लिविंगस्टोन है, जिन्हें उन्होंने फिर से साइन किया है। ब्लास्ट में लंकाशायर के लिए और पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज का पिछले 12 महीनों में शानदार प्रदर्शन रहा है, जिसके लिए वह बीबीएल 2020 में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

क्रिस गेल ने आईपीएल 2020 के माध्यम से XI के आधे रास्ते में आने के बाद शानदार तरीके से नंबर 3 की स्थिति में प्रवेश किया, लेकिन क्या उनके साथ मयंक अग्रवाल के साथ खुलने का मामला है? इसका मतलब यह होगा कि राहुल एक पद छोड़ कर नंबर 3 या नंबर 4 पर पहुंच जाएंगे, जहां उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है: उनका औसत 50 के करीब है और वहां 18 पारियों में 140 रन बनाए। यह कदम राहुल को अपने रूढ़िवादी दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने की अनुमति भी दे सकता है। उन्होंने पिछले सीजन में पावरप्ले में सिर्फ 124 रन बनाए थे।

बात है कि आँकड़े

  • इन दोनों पक्षों के बीच हाल के चार मैचों में, सबसे कम स्कोर 170 रहा है। पिछले साल शारजाह में, पंजाब किंग्स ने 223 बनाए थे और फिर देखा कि तेवतिया ने सनसनीखेज रूप से उन्हें उम्र के लिए एक पारी में मौत के घाट उतार दिया।
  • पंजाब किंग्स और रॉयल्स दोनों पिछले सत्र में पॉवरप्ले में सबसे खराब अर्थव्यवस्था (8.3) के लिए संयुक्त टॉपर्स थे। अपनी डेथ ओवरों की गेंदबाजी को भी बहुत कम अलग किया। जबकि रॉयल्स 11.6 पर चला गया, किंग्स केवल 11.2 पर पीछे थे।
  • आर्चर की अनुपस्थिति में, रॉयल्स में वापसी करने वाले मॉरिस की अहम भूमिका होगी। पिछले सीजन में उनकी मौजूदगी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की डेथ ओवरों की गेंदबाजी को जबरदस्त बढ़ावा दिया। उसके साथ साइड में, वे आठ गेम से अधिक मृत्यु में केवल 8.3 पर जीत गए। मॉरिस के बिना, इस अर्थव्यवस्था ने 12.4 तक शूटिंग की। कुल मिलाकर, मॉरिस के पास 43 पेसर्स के बीच तीसरी सबसे अच्छी अर्थव्यवस्था है, जिसने आईपीएल में 40+ ओवर गेंदबाजी की है।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में वरिष्ठ उप-संपादक हैं

Source link

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *